एलेक्जे़ंडर ग्राहम बेल ने आविष्कार किया दूरध्वनी यंत्र का जिसे हम आम भाषा में टेलीफोन कहतें हैं। किसे पता था कि यह आविष्कार लोगों के जीवन का अभिन्न अंग बन जाएगा, इस हद तक की रोजमर्रा के काम जैसे राशन लाना अथवा बैंकिंग करना भी इसके द्वारा संभव होगा। देना बैंक भी इस क्षेत्र में पीछे नहीं है तथा इस बैंक ने भी ग्राहकों के लिये मिस्ड़ कॉल तथा मोबाइल बैंकिग की सुविधा प्रदान की है।
Dena Bank सन् १९३८ में बना देवकरण नानजी बैंकिंग कंपनी के नाम से। जब सन् १९६९ में इसका राष्ट्रीयकरण किया गया तब इसे देना बैंक नाम दिया गया। इसका मुख्यालय मुंबई में स्थित है।
बैंक अपने ग्राहकों को उच्चतम सेवा प्रदान करने हेतु तत्पर है। इसके कर्मचारी काम के प्रति समर्पित हैं तथा ग्राहकों की हर संभव सेवा व मदद के लिये हमेशा तैयार रहतें हैं फिर चाहे ग्राहक बैंक में हो या फोन पर।
Dena Bank का आधिकारिक बैलेंस इन्क्वारी टोल फ्री नंबर है
09289356677
बस अपने फोन से देना बैंक मिस्ड़ कॉल बैलेंस इन्क्वारी नंबर डायल करें, भाषा का चयन कर बैलेंस इंक्वायरी का विकल्प चुनें और आप अपने खाते का बैलेंस जान सकेंगें। मिस्ड़ कॉल के साथ साथ बैंक ने ऑनलाइन व मोबाईल बैंकिग जैसी सुविधा भी दे रखी है।
ग्राहकों के लिये महत्वपूर्ण सूचना: धोकाधड़ी से बचने के लिये कृपया अपने अकाउंट संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी जैसे एटीएम पिन कभी भी ग्राहक सेवा अधिकारी को न बताएं। गूगल द्वारा प्रदान बैलेंस इन्क्वारी टोल फ्री नंबर कृपया आधिकारिक वेबसाइट से जांच लें। थोड़ी सी सावधानी आपको बड़े नुकसान से बचा सकती है।
संचार क्रांति के प्रसार ने आज मनुष्य का जीवन कितना सरल कर दिया है। अब हर छोटे से काम के लिये घंटों बैंक की कतार में लग कर इंतजा़र करने की ज़रूरत नहीं। बैंक आपके घर पर, आपके फोन/कंप्यूटर पर आ गया है। अपना कीमती समय अब आप अपनों के लिये निकालें न कि बैंक की कतार में।
Be the first to comment